उड़न तश्तरी वाले समीर लाल, शादी का विज्ञापन क्यों दे रहे

इंटरनेट से आमदनी

पिछले दिनों एक ब्लॉगर साथी ने कुड़कुड़ाते हुये फोन किया। वे लगभग फट ही पड़े ‘यार, ये तश्तराईन के होते हुये उड़न को क्या पड़ी शादी की!?

प्रश्न जिस अंदाज़ में दागा गया था, मैं भी सन्न रह गया। यह क्या कर रहे हैं समीर जी! बात जब आगे बढ़ी तो मामला समझ में आया।

इंटरनेट की दुनिया से पिछले साल ही परिचित हुये इन सज़्ज़न ने करीब 4-5 महीने पहले ही ब्लॉगिंग में कदम रखा है। विज्ञापनों के मायाजाल से अनभिज्ञ रहे उन्हें मैंने जब पूरी जानकारी देनी चाही तो बड़े ठंडे स्वर में बोले कि एक पोस्ट लिख दो फुरसत में पढ़ कर मैं भी विज्ञापन दे ही दूँगा।

पोस्ट तो लिखनी ही थी। पिछली पोस्ट को लिखे भी अंतराल हो चला था।

आपने भी देखा होगा कि समीर लाल जी के ब्लॉग पर एक विज्ञापन दिखता है Shaadi.com का। दरअसल इस तरह के विज्ञापन आपने हर आकार-प्रकार में किसी ना किसी वेबसाईट में अक्सर ही देखे होंगे

इन विज्ञापनों के जरिये भी पैसे कमाये जा सकते हैं, बल्कि रूपये कमाये जा सकते हैं। अब आप पूछेंगे कितने?

Shaadi.com Matrimonials

तो ऐसा है कि यदि आपको इन विज्ञापनों की अनुमति Shaadi.com दे देता है तो आपके ब्लॉग/ वेबसाईट पर लगे उस विज्ञापन पर क्लिक कर खुलने वाले पेज से यदि कोई, Shaadi.com पर मुफ्त सक्रिय रज़िस्ट्रेशन करवाता है तो है तो आपके खाते में सामान्यतया 15 रूपये जुड़ जाते हैं। वैसे इसकी अधिकतम सीमा 25 रूपये/ 55 अमेरिकी सेंट है।

यदि रज़िस्ट्रेशन करवाये उसी व्यक्ति द्वारा आगे चल कर प्रीमियम सदस्यता हेतु भुगतान किया जाये तो उस भुगतान राशि का 40% आपके खाते में जमा हो जायेगा। इस समय प्रीमियर सद्स्यता की दर Platinum Member के लिए 4,801 रूपये, Diamond Member के लिए 3,301 रूपये तथा Gold Member के लिए 2,201 है।

अब आप अपने 40% की गणना कर लीजिए!


यदि आप भी चाहें तो Shaadi.com के इस लिंक पर जा कर अपना खाता खोल सकते हैं। आवेदन के बाद लगभग 24 घटों के भीतर ही उत्तर प्राप्त हो जाता है। अपने खाते में लॉगिन कर विभिन्न आकार-प्रकार के विज्ञापन का कोड प्राप्त कर अपने ब्लॉग/ वेबसाईट पर लगायें, कमाई करें।

भारतीय खाताधारकों के खाते में यदि माह के अंत तक 990 रूपये हो जायें तो चेक द्वारा आपके डाक पते पर भुगतान भेज दिया जाता है। यदि 990 रूपये से कम हों तो उसे अगले माह की कमाई में जोड़ दिया जाता है। भारत से बाहर के खाताधारकों के खाते में 5000 रूपये (लगभग 100 अमेरिकी डॉलर) हो जाने पर उनके PayPal खाते में भुगतान कर दिया जाता है। यदि PayPal से भुगतान न चाहे कोई तो वायर ट्रांसफर के लिए खाताधारक को 25000 रूपये (लगभग 500 अमेरिकी डॉलर) होते तक इंतज़ार करना होगा।

कुछ और जानकारी आप यहाँ पा सकते हैं


इसी तरह का विज्ञापन हिन्द युग्म पर भी दिखता है Jeevansathi.com का। यह प्रति मुफ्त सक्रिय रज़िस्ट्रेशन पर 10 रूपये देती है। 1 से 50 प्रीमियर सदस्यता पर 25%, 51 से 200 प्रीमियर सदस्यता पर 30% व 201 से अधिक प्रीमियर सदस्यता पर 40% का कमीशन देती है।

प्रीमियर सदस्यता की राशि 1295 रूपये से 5800 रूपये के मध्य होती है। आप चाहें तो इस लिंक पर जा कर अपना खाता बना सकते हैं। इससे संबंधित अधिक जानकारी यहाँ मिलेगी।

बहुतेरी वैवाहिक वेबसाईट्स इस तरह का प्रस्ताव रखती हैं। इनमें से कुछ हैं Matrimonials India, Lifepartnerindia.com, RishteHiRishte.com, Suitablematch.com आदि आदि। इनसे भी गठजोड़ कर कमाई की जा सकती है। संबंधित जानकारियाँ इन्हीं वेबसाईट्स के लिंक पर हैं। वैसे हमारे सुपुत्र ने इन्हें नहीं आजमाया है। वह तो बस गूगल एडसेंस (Google Adsense) के साथ चलने वाले Shaadi.com और Jeevansathi.com से भुगतान प्राप्त कर खुश रहता है।
अब चला जाये। क्या पता इस बीच कोई और रज़िस्ट्रेशन हो गया हो और हमारे खाते में कुछ बढ़ोत्तरी दिखे!
उड़न तश्तरी वाले समीर लाल, शादी का विज्ञापन क्यों दे रहे
लेख का मूल्यांकन करें
Print Friendly, PDF & Email

मेरी वेबसाइट से कुछ और ...

11 thoughts on “उड़न तश्तरी वाले समीर लाल, शादी का विज्ञापन क्यों दे रहे

  1. भाई जी

    अपनी शादी के लिए नहीं लगाया है न जी..अपनी तो तश्तराईन है ही. अब हम फंसे हैं तो बाकी कैसे बचें, उन्हें ही अटकवाने के लिए लगाये हैं. हम अकेले काहे भुगतें. 🙂

  2. समीर जी, आपको देखकर तो नहीं लगता कि भुगत रहे हो, हाँ यह टिप्पणी यदि उन्हें पढवाई जाए तो शायद भुगतने की स्थिति बने।
    घुघूती बासूती

  3. अभी तो इस मोह जाल से दूर रहना चाहता हूँ
    हाँ आपको पढना अच्छा लगता है 🙂
    वीनस केसरी

  4. भाई लगता है पूरे कुएं में भांग मिलवानी पडेगी.:) तभी चैन आयेगा.

    रामराम.

  5. चलो ब्लोग जगत के अविवाहितों का भला कर रहे हैं आप सब।;))

  6. शुक्रिया सर, हमने लगा लिया है विज्ञापन।

  7. खतरनाक है बाबा ! समीर भाई ने तो दुसरो को फंसानेके लिए एड दिया है
    यहाँ तो दो बेटे एक बिटिया तो है ही उनका बाप भी है इस उम्र मे उन्होंने एड का यूज़ चालू कर दिया ना तो अपुन को तो भिलाई या केनेडा hi जाना पड़ जायेगा ……
    अब 'पतियों की सताई' …..?.. (कौन किसका सताया हुआ है ये तो सबकी अपनी अपनी आत्मा जानती है )..
    औरतो को mayke के सिवा कहाँ ठिकाना मिलेगा ?
    बेचारे आदमियों को तो ये भी नसीब नही होता.
    इसलिए धीरे बोली ,कहीं गोस्वामीजी ने सुन लिया तो बाराती बना देंगे आप सबको
    हा हा हा

  8. कितने लम्बे अरसे के बाद ‘जिंदगी के मेले’ में आई. घंटों से आज आपकी पोस्ट्स….कमेंट्स पढ़ रही हूँ. बहुत अच्छा लग रहा है. जैसे भटका हुआ कोई बच्चा अपने घर तक पहुँच जाए…….. मैं नही आई……..किसी ने आवाज़ तक नही दी. झगड़ने के लिए तैयार हो जाइए अब सब्ब. अरे ! झगड़ा तो मैं करूंगी….आप लोगों को तो झेलना है सब चुपचाप हा हा हा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


टिप्पणीकर्ता की ताज़ा ब्लॉग पोस्ट दिखाएँ
Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)
[+] Zaazu Emoticons