छेड़छाड़ करने वाली लड़की का काम बखूबी निभाने वाला सेक्सी रोबोट तैयार

जो कुंआरे लड़के इस चिंता में दुबले हुए जाते हैं कि लड़कियां उन्हें भाव नहीं देतीं, उनकी समस्या का हल विज्ञान ने पेश कर दिया है। ऐसे लड़कों को ध्यान में रख कर सेक्सी रोबोट तैयार किया गया है। वैसे योजना तो यह है कि प्रेमिका के विकल्प के रूप में रोबोट को पेश किया जाए। लेकिन इस योजना को मूर्त रूप लेने में अभी वक्त लगेगा। फिलहाल छेड़छाड़ करने वाली लड़की का काम बखूबी निभाने वाला रोबोट तैयार है।

जापान की कंपनी सीगा टायज ने देश के कुंआरे लड़कों को ध्यान में रखते हुए खास रोबोट तैयार किया है। 15.5 इंच लंबे इस रोबोट को छरहरी लड़की का रूप दिया गया है। इसमें चुलुबुली लड़की की खूबियां भी समाहित की गई हैं। मसलन, यह रोबोट सुरीली आवाज में बात करेगा और ‘किस’ भी करेगा। इस रोबोट में 60 ऐसे प्रोग्राम फीड किए गए हैं, जो आम तौर पर प्यार भरी शरारत माने जाते हैं और युवा जोड़ों के बीच इस तरह की शरारत आम होती है।




(इस संदर्भ में भविष्य की कल्पना करता एक खूबसूरत वीडियो गीत)

यह रोबोट कुंआरों, तलाकशुदा और प्यार में नाकाम लड़कों को ध्यान में रख कर बनाया गया है।
कंपनी ने इसकी कीमत 175 डालर यानी करीब 7,200 रुपये रुपये रखी है। उसे उम्मीद है कि वह साल में कम से कम दस हजार सेक्सी रोबोट तो बेच ही लेगी। दूसरी ओर एक विशेषज्ञ ने कहा है कि वो दिन ज्यादा दूर नहीं जब रोबोट भावनाओं से लैस प्रेमीप्रेमिका की भूमिका निभाते नजर आएंगे। शोधकर्ताओं को उम्मीद है कि अगले चार दशक के अंदर ऐसे रोबोट सामने आ जाएंगे, जो लोगों के अकेलेपन के साथी बनेंगे और अपनी भावपूर्ण हरकतों से उन्हें रिझाएंगे।



हाल ही में मास्ट्रिट यूनिवर्सिटी में हुए एक सम्मेलन में ‘लव+सेक्स विथ रोबोट‘ के लेखक डेविड लेवी ने भविष्य के रोबोट की रूपरेखा पेश की। उन्होंने कहा, ये रोबोट हर तरह की भावनाओं का इजहार करेंगे। वे आप से बात करेंगे और आपको हंसाएंगे। वे आप से प्यार करेंगे और अपने इश्क का इजहार करने के लिए ‘आई लव यू’ भी कहेंगे। लेवी ने बताया कि वैज्ञानिक इन दिनों रोबोट में कृत्रिम व्यक्तित्व, भावनाएं और समझ-बूझ विकसित करने पर काम कर रहे हैं।

लेख का मूल्यांकन करें

छेड़छाड़ करने वाली लड़की का काम बखूबी निभाने वाला सेक्सी रोबोट तैयार” पर 5 टिप्पणियाँ

  1. यहाँ तो वैसे ही मनुष्य रूपी रोबोटों की भरमार हो चली है -इन्हें कौन पूंछेगा ? ऐसा हो की अगर रोबोट रुपी मानव बन जायं तो काम बन सकता है !

  2. हद हो गई अब रोबोट प्रेम भी झेलना पड़ेगा?

  3. आगे बाप गे……यो तो अच्छा हुआ कि मैं लड़की कोणी हुआ…..!!

  4. पश्चिमी देशों को ऐसे रोबोट की जरुरत है | हमारे देश मैं भी 'ULTRA MODERN' लोगों को ये रोबोट लुभाईगी |

इस लेख पर कुछ टिप्पणी करें, प्रतिक्रिया दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *


टिप्पणीकर्ता की ताज़ा ब्लॉग पोस्ट दिखाएँ