मोबाईल से, बिल्कुल मुफ़्त, अनगिनत एस एम एस भेजें दुनिया के किसी भी मोबाईल पर

आज के इस संचार युग में एस एम एस का नाम किसी मोबाईलधारी ने ना सुन रखा हो ऐसा संभव प्रतीत नहीं होता।

हालाँकि अब SMS भेजे जाने के दाम बहुत कम हो चुके हैं लेकिन मुफ्त एस एम एस भेजा जाना किसे अच्छा नहीं लगता। इस तरह की ढेरों वेबसाइट्स हैं जिन पर पंजीकृत हो कर कथित रूप से Free SMS भेजे जा सकते हैं। सभी वेबसाईट्स की अपनी अपनी सीमाएं हैं और सबसे बड़ी बात यह कि एस एम एस भेजे जाने के लिए वेबसाईट का सहारा लेना ही होता है।

लेकिन अब, 1996 में हॉटमेल बना कर 1998  में  माइक्रोसॉफ्ट  को 40,00,00,000  डॉलर में बेच देने वाले सबीर भाटिया ने एक ऐसे सॉफ्टवेयर JaxtrSMS का सृजन किया है जिससे सीधे अपने ही नम्बर का उपयोग करते हुए मोबाईल फोन से भारत सहित दुनिया के किसी भी मोबाईल पर, असीमित संख्या में एस एम एस भेजे जा सकते हैं! वो भी एकदम मुफ्त! कोई देर नहीं कोई झंझट नहीं।

jaxtr sms bspabla

ऐसा नहीं है कि यह किसी खास तरह के मोबाईल पर चलेगा। लेकिन शर्त यही है कि मोबाईल का 3 जी  सिस्टम चालू हो। मोबाईल एन्डरॉयड हो, ब्लैक्बेरी हो, आई-फोन हो या फिर नोकिया, जावा, सिंबियन! सबमें काम करेगा यह। डाउनलोड संबंधित जानकारी आपको इस पृष्ठ पर मिल जाएगी।

 

jaxtr-sms-bspabla-register

मैंने इसे HTC Sensation पर स्थापित कर दो प्रयोग भी किए जो शत प्रतिशत सफ़ल रहे। दिखने और उपयोग करने में बिल्कुल ऐसा ही जैसा सामान्य मोबाईल पर SMS भेजा जाता है और तुरंत मिला भी एस एम एस प्राप्तकर्ता को।

व्यक्तिगत तौर पर ऐसी कथित Free सुविधायों से मैं स्वयं को भरसक बचाता हूँ क्योंकि मेरा मानना रहा है कि किसी ना किसी रूप में हर चीज की कीमत चुकानी पड़ती है फिर चाहे वह मुफ़्त ही क्यों ना दिख रही हो। उदाहरण देखें तो 6 महीने में ही 10 लाख उपयोगकर्ता (दिसंबर 1996) बना लेने वाले हॉटमेल को माईक्रोसॉफ़्ट ने 400 मिलियन डॉलर (दिसंबर 1997) में इसीलिए खरीदा था कि उस पर दिखाए जाने वाले विज्ञापनों से कमाई की जा सके। तब तक उपयोगकर्ता हो चुके थे 85 लाख और जैसा कि दावा किया जाता है फरवरी 1999 में यह संख्या रोजाना डेढ़ लाख सदस्य बनाते हुए 3 करोड़ को पार कर चुकी थी।

अरे! आप क्या सोच रहे?

लेख का मूल्यांकन करें

22 comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


टिप्पणीकर्ता की ताज़ा ब्लॉग पोस्ट दिखाएँ
[+] Zaazu Emoticons Zaazu.com