IPL में शाहरूख की नाईट राईडर्स और मेरा शहर

पिता जी 70 वर्ष के हो गये हैं। अखबार पढ़ने के बेहद शौकीन, वे घर में आये सभी स्थानीय समाचार पत्र जब तक ना पढ़ लें तब तक किसी अन्य सद्स्य की हिम्मत नहीं कि उस अखबार को हाथ लगा ले। 40 वर्ष तक अपनी कर्मस्थली रहे, अब खंडहर होते जा रहे शहर दल्ली राजहरा की खबरें उन्हें विशेष रूप से आकर्षित करती हैं। कई बार चहकते पाया है मैंने उन्हें उस शहर की किसी खास खबर पर। जब वे बताते हैं तो मेरी भी रूचि जगती है, आखिर उसी शहर में तो जन्मा-पला-बढ़ा-पढ़ा हूँ। अभी पिछले दिनों बिना पेट्रोल के चलने वाली बाइक की खबर बता चुके पिता जी ने आज सुबह भी आवाज दी। खबर देखी तो मन कर आया कि आपसे थोड़ी जानकारी बाँटी जाये।

खबर यह थी कि दल्लीराजहरा के तेजी से उभरते क्रिकेट खिलाड़ी हरप्रीत सिंह अब आईपीएल (IPL) में खेलेंगे। हरप्रीत को अभिनेता शाहरुख खान की कोलकाता नाइटराइडर्स टीम ने अनुबंधित किया है। अनुबंध की प्रक्रिया 12 जून को पूरी हो गई। दल्लीराजहरा निवासी जसपाल सिंह भाटिया के पुत्र हरप्रीत भारतीय क्रिकेट टीम (अंडर-19) के उपकप्तान हैं। दरअसल, आस्ट्रेलिया में हाल ही में हुए अंडर-19 स्पर्धा में हरप्रीत ने बेहद उम्दा प्रदर्शन किया था। इससे प्रभावित होकर ही कोलकाता नाइटराइडर्स के चयनकर्ताओं ने हरप्रीत से संपर्क किया। अनुबंध की प्रक्रिया बीते 4-5 दिनों से चल रही थी।

हालांकि क्रिकेट से मेरा मोहभंग, दशकों पहले हो चुका है किन्तु इस खबर से एक अन्जानी सी खुशी मुझे भी हुयी। होनी चाहिए ना?

ऐसी ही नयी पोस्ट अपने ईमेल में प्राप्त करने के लिए यहाँ क्लिक करें

IPL में शाहरूख की नाईट राईडर्स और मेरा शहर
लेख का मूल्यांकन करें
Print Friendly, PDF & Email

मेरी वेबसाइट से कुछ और ...

IPL में शाहरूख की नाईट राईडर्स और मेरा शहर” पर 7 टिप्पणियाँ

  1. अरे वाह पाबला जी..पिता जी का अखबार प्रेम बहुत पसंद आया..उन्हें मेरा अभिवादन कहें..और हाँ बिलकुल खुशी होनी चाहिए जी..ऐसे मौकों पर गर्व की अनुभूति स्वाभाविक रूप से हो ही जाती है..

  2. पाबला जी ये है कहाँ, दल्ली(दिल्ली)राजहरा?

  3. बधाई हो पाब्ला जी!क्रिकेट मे राजेश चौहान के बाद अब दूसरे सितारे के रूप मे सामने आ रहा है हरप्रीत्।बाऊजी को और समस्त राजहरा वासियों को बधाई।

  4. RC Mishra जी,

    सोच तो रहा हूँ एक विस्तृत श्रंखला लिखी जाये दल्ली राजहरा में बिताये समय की। तात्कालिक जिज्ञासा हेतु आप मेरी यह पोस्ट देखिये। विकीपीडिया और विकीमैपिया की लिंक वहीं मिल जायेगी, उसे क्लिक कर बढ़ा जा सकता है।

  5. मेरा भी तब से ही क्रिकेट से मोहभंग हो गया है जब जडेजा और अजहर जैसों के मैच फिक्सिंग मे शामिल होने की खबर आई। बीच में 20-20 वर्ल्डकप में कुछ उम्मीद बंधी थी लेकिन फिर वही ।
    अच्छा ही है। समय बच जाता है। एसा मोहभंग फायदेमंद ही है।

  6. चलो अब हरप्रीत के गीत भी गाएगा आईपीएल।
    छत्तीसगढ़ का नाम रौशन होगा। कोई तो बंदा निकला जिसने दम दिखाया आईपीएल में जाने का।

  7. हम भी ऐसे ही हैं
    अखबार के हद दर्जे
    के तलबी हैं
    नेट से जुड़े हैं
    फिर भी
    खबर अखबार की
    दिन को शुरू
    करती है

इस लेख पर कुछ टिप्पणी करें, प्रतिक्रिया दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *


टिप्पणीकर्ता की ताज़ा ब्लॉग पोस्ट दिखाएँ
Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)
[+] Zaazu Emoticons